सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच अब CBI करेगी।

0Shares

सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर बिहार और महाराष्ट्र के बीच विवाद बढ़ता ही रहा है। इस मसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘बिहार पुलिस के साथ वहां बिल्कुल गलत व्यवहार किया जा रहा है। नीतीश कुमार ने कहा जहां भी प्राथमिकी दर्ज होगी, कानूनी रूप से हमारे राज्य की पुलिस की जिम्मेदारी है उसके हिसाब से वे जांच करेगी महाराष्ट्र पुलिस को वहां उन्हें सहयोग करना चाहिए था, लेकिन महाराष्ट्र ने आईपीएएस विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया है,

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले- यह राजनीतिक नहीं पुलिस का मामला है महाराष्ट्र पुलिस को ये बात समझना चाहिए उन्होंने कहा, की ‘सुशांत सिंह राजपूत बिहार के थे और उनकी जिस तरह से मृत्य हुई है, उसको लेकर केवल बिहार में ही नहीं पूरे देश विदेश के लोगों को चिंता है और सभी लोग इस बात को समझ रहे हैं कि सुशांत के साथ निश्चित रूप से अन्याय हुआ है। यह आम धारणा है। यहां प्राथमिकी दर्ज होने पर सूचना देकर वहां टीम भेजी गयी है, और सूचना देकर गए आईपीएस आधिकारी को क्वारंटीन में भेजना क्या उचित है?’

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा, ‘यह गलत बात है, महाराष्ट्र पुलिस का हमे सहयोग मिलना चाहिए था, लेकिन वह नहीं मिल रहा है, हमारे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय वहां फोन कर रहे हैं और वहां कोई फोन नहीं उठा रहा तो यह कितना आश्चर्यजनक है। यह खुद डीजीपी ने मुझे जानकारी दी। यहां प्राथमिकी होने पर जांच करना बिहार पुलिस का कानूनी कर्तव्य बनता है।’ यह पूछे जाने पर कि क्या इस संबंध में उनकी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बातचीत हुई, नीतीश ने कहा कि मुख्यमंत्री स्तर पर इस मामले में बात ही नहीं हो सकती है। यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है। यह जिम्मेदारी पुलिस की है और यहां की पुलिस वहां की पुलिस से बात कर रही थी ।

इसके अलावा सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को कहा कि सुशांत मामले की सीबीआई जांच कराने के बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार करने के बाद अब रिया चक्रवर्ती की याचिका का कोई आधार नहीं रह जाता है। रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज हुए मुकदमे की जांच और सुनवाई मुंबई शिफ्ट करने की अर्जी लगाई थी,बिहार सरकार की ओर से मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा पर केंद्र सरकार ने बुधवार को मुहर लगा दी है। यानी अब तय हो गया है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपुर की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए, केंद्र की ओर से पेश महाधिवक्ता तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच संबंधी सिफारिश स्वीकार कर ली गई है,सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। चक्रवर्ती ने इस मामले को पटना पुलिस से मुंबई पुलिस को सौंपे जाने की याचिका न्यायालय में दायर की है। 34 वर्षीय सुशांत राजपूत का शव 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में उनके अपार्टमेंट में पंखे से लटका मिला था।

For more news visit – siwan online news

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *