बिहार

NDA गठबंधन में किनको कितना सीट तय,श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव

0Shares

NDA गठबंधन में किनको कितना सीट तय,श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री के नेतृत्व में NDA चुनाव मैदान में उतरेगा। बीजेपी अध्यक्ष J P नड्डा ने भी इस पर मुहर भी लगा दिए। जानकारी के अनुसार जदयू+भाजपा+लोजपा तीनो मिल कर चुनाव में जोर शोर से उतरने की खबर है। सीट के बंटवारा की बात की जाय तो।सबसे ज्यादा जनता दल यूनाइटेड को 110 सीट,भजपा को 100 सीट,लोजपा को 33 सीट की बात चीत हुई है।इसका धोषणा तीनो दल ने नेता एक साथ बैठ कर प्रेस वार्ता करेंगे।बिहार में भजपा नीतिश के भरोशे ।जदयू ने अपने तय सीटो पर कर रही चुनाव की तैयारी।भाजपा और लोजपा को अभी तक पता नही की कौन सी सीट पर लड़ना है।

लोक जनशक्ति पाटी
लोजपा नेता श्री चिराज पासवान तेवर आज कल ठीक नही दिख रहा है उनका माँग है कि कम से कम उन्हें 42 सीट मिले। अभी इसका अपचारिक ऐलान नही किया गया है।हो सकता है कि 2,4 सीट इधर उधर हो जाय।
सीटो के चलते,लोजपा का तल्ख तेवर कुछ दिन से सुनने को मिलते आ रहा है। कुछ दिन ही हुवा की खबर आ रही थी।की चिराज पासवान जनाधिकार पार्टी अध्यक्ष श्री पप्पू यादव से मुलाकात थी।चुनाव के विषय मे,ठीक एक दिन बाद ये भी खबर मिलने लगी कि पप्पू यादव के पार्टी एवमं लोजपा एक साथ चुनाव मैदान में आएगी।जिस पर विराम लग गया।

महागठबंधन 2015 में
वही बात करे 2015 के तो जनता दल यूनाइटेड को 101 सीट मिली थी।जिसमे से 71 सीट पर जीत हाशिल हुई थी। इससे भी पिछले आंकड़े पर नजर डाले तो,2010 की चुनाव भाजपा जदयू एक साथ लड़ी थी।भजपा 142 ,जदयू 110 सीट पर चुनाव लड़ी थी। बिहार विधानसभा चुनाव कोरोना संक्रमण को देखते हुये।राजनीति दलों ने चुनाव आयोग को पत्र लिख,चुवान के अभी टालने की बात कही है। जानकारी ये भी आ रही है कि अब की बिहार विधानसभा चुनाव 2 चरणों मे किया जाएगा।इसका धोषणा अगले माह में हो सकती है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *