74वें स्वतंत्रता दिवस पर मदरसे के बच्चों ने ऐसे मनाया जश्न कि सभी जगह हो रही है चर्चा

0Shares

74वें स्वतंत्रता दिवस पर मदरसे के बच्चों ने ऐसे मनाया जश्न कि सभी जगह हो रही है चर्चा

जावेद खान:- सिवान जिले के बड़हरिया में देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां पूरा देश में आजादी के रंग में रंगा है। वहीं, बड़हरिया के मदरसों में भी हर साल की तरह इस बार भी आजादी का जश्न पूरे जोश और उल्लास से मनाया गया। बड़हरिया के कई मदरसों में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव धूमधाम से मनाया गया और देश तिरंगा झंडा फहराकर उसे सलामी दी गई। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यहां मौजूद मौलवी और छात्रों ने जोश-ओ-खरोश के साथ राष्ट्रगान भी गाया गया।

ये तस्वीरें बड़हरिया इलाके में स्थित एक मदरसे की हैं। जहां तिरंगा फहराया गया और सोशल डिस्टेंसिनग के राष्ट्रगान के साथ धूमधाम से देश की आजादी के 74वें साल का जश्न मनाया गया। मदरसे में पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चो और स्टाफ के साथ इलाके के लोग भी इस जश्न में शामिल हुए। मदरसे के मौलानाओ का कहना हैं तभी से हर साल देश का स्वंतत्रता दिवस (यौम-ए-आजादी) को यहां मनाया जाता है। इस मौके पर तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान भी गाया जाता है।
मौलाना ने बताया कि देश की आजादी बड़ी मुश्किल और संघर्ष के बाद मिली है। लिहाजा, यहां सभी मुस्लिम कई दिनों से यहां स्वतंत्रता दिवस के जश्न की तैयारी बच्चों से कराई गई। यहां बच्चों को देश के स्वतंत्रता दिवस को मनाने और इसके बारे में बताने का काम किया गया है। राष्ट्रगान और देश भक्ति के गीत गा और बजाकर इस जश्न को यहां मनाया गया।

सिवान जिले के बड़हरिया में थाना परिसर को 15 अगस्त के शुभ अवसर पर दुल्हन के जैसा सजाया गया।शनिवार सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया। इस दौरान बड़हरिया थाना परिसर के सभी अधिकारी मौजूद रहे। देशभक्ति गीत अधिकारियों ने भी स्वतंत्रता दिवस पर गीत प्रस्तुत किए। बड़हरिया में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बड़हरिया थाना प्रभारी मनोज कुमार ने पंचायत कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। ब्लॉक मेंं स्वतंत्रता दिवस पर ब्लॉक प्रमुख ने झंडा फहराया देश की अखंडता की शपथ दिलाई। शहीदों को नमन किया। बड़हरिया पंचायत कार्यालय और थाना परिसर समेत सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी संस्थाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ध्वजारोहण किया गया।

वही बात करे सिवान की तो जिले के गाँधी मैदान में पूरे धूम धाम से सुबह 9 बजे जिलाधिकारी के दौरा झंडा फहराया गया। प्रशासन जिलाधिकारी श्री अमित कुमार,अभिनव कुमार,अन्य विभाग व पदाधिकारी देश की सान मान जान तिंरँगा को सलामी दी गई। कोरोना महामारी को देखते हुये कुछ लोग को आमंत्रित किया गया।सोशल डिस्टेंस भी दिखने को मिला। हम आपको बताते चले कि जिले में कोरोना संक्रमण की संख्या 2627 हो गई,नई कोरोना संक्रमण के मरिज 34 मिले है।अभी तक जिले में कोरोना संक्रमण को 1731 मरीज कोरोना को मात दे दिए है। अभी भी 880 लोगकोरोना से लड़ रहे है। जगह जगह केम्प लगा कर तेजी से जांच भी हो रही है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *