42 हवाई विमान के साथ शुरू हुआ सऊदी में फंसे प्रावसी के लिये खुशी की खबर।

0Shares

42 हवाई विमान के साथ शुरू हुआ सऊदी में फंसे प्रावसी के लिये खुशी की खबर।
कोरोना संक्रमण महामारी के चलते बंद अंतरराष्ट्रीय हवाई विमान के वजह से सऊदी में फसे भारतिय के लिये खुशी की खबर। भारतीय दूतावास की ओर से बताया गया कि वन्दे भारत मिशन के 6 वा चरण में 42 नई विमान चालू करने की अपडेट बताई गई है। जो सऊदी के रियाद,दमाम,जेद्दाह से उड़ान भरेगी। टिकट के लिये दूतावास की ओर से ये भी बताया गया है कि आप एयर इंडिया,व एयर इंडिया एक्सप्रेस की टिकट,भारतीय दूतावास में रजिस्ट्रेशन कर के कहि से भी ले सकते है।साथ कि दलाल से बचने को भी बताया गया है।

वन्दे भारत मिशन के साथ इंडिगो भी पहले चल रही थी।फिर भी यात्रियों को ज्यादा भीड़ देख,और 42 विमान को उड़ाया जाएगा। कोरोना महामारी दुनिया के रफ्तार रोक दिया।जिसके चलते सऊदी में भी इसका अशर दिखा,हम आपको बताते चले कि कोरोना के चलते सऊदी में रह रहे सभी लोगो पर 15% का टेक्स लगाया गया है।जो पहले 5%तक था।पर ये भी बताया गया है कि ये टेक्स कुछ माह के लिये ही है। ये कानून लगते ही सऊदी नागरिक के साथ काम कर रहे भारतीयों पर भी इसका असर पड़ा। कितने कॉम्पनी बन्द या सैलरी कर दिया।

असर कामगार पर
कोरोना का असर भारतीय कामगार पर भी पड़ा।काम न होना या समय पर सैलरी नही मिलने से कामगार खाने पीने पर मोहताज हो गए। फिर भारतीय कामगार वापस भारत लौटने लगे है। पहले से चल रहे भारतिय मिशन काफी नही था। ज्यादा यात्रियों को देखते हुये 42 नए विमान सुरु किया गया। इसके लिये भी आपको पहले के तरह भारतिय दूतावास वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।या जहाँ टिकट कार्यालय पर भी आपको सभी प्रतिकिया कर के सफर के लिये टिकट दिया जा रहा है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *