डॉ सहाबुद्दीन की जीवनी,19 वर्ष में ही पहला दायर केस

0Shares

बिहार सिवान :- पूर्व सांसद मोहम्मद सहाबुद्दीन का जन्म सिवान के प्रतापपुर में 10 मई 1967 दशक को हुवा। कॉलेज के पढ़ाई करते समय सन 1980 में राजनीतिक में प्रवेश कर लिए, सिवान के ही कोलेज से पूरा की ग्रेजुएशन हिना शेख से मोहमद सहाबुद्दीन के शादी हुई,हिना साहेब का जन्म 1976 का है।बताया जाता है उस समय अकेले बुर्का पहन कर अपना पूरी शिक्षा ली थी। सहाबुद्दीन साहब का कुल 3 बच्चे है। 2 बेटी 1 बेटा। बड़ी बेटी का नाम हीरा शाहब, एक का तसनीम शहाब। बड़ी बेटी हेरा शाहब जन्म 1996 को हुवा जो हैदराबाद में मेडिसिन का छात्रा है दूसरी सबसे छोटी बेटी तसनीम अपना पूरी पढ़ाई पूरी कर ली है,वही बात करे पूर्व सांसद मोहमद सहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा साहब की तो उन्हों ने इंग्लैंड में अपना पढाई एलएलबी कर रहा है

डॉ मोहम्मद सहाबुद्दीन पर 19 वर्ष की उम्र में 1986 में सिवान के हुसैनगंज थाना में हुवा था आपराधिक प्रथम केस दायर हुवा। देखते ही देखते एक के बाद एक कई अपराधिक मामला दायर हुवा,धीरे धीरे बिहार के सिवान से पूरे बिहार में आपराधिक बाहुबली के नाम से जानने लगे। ताकत बाहुबली नाम का इनको फायदा 1990 में बिधान सभा का टिकट मिल गया। और एक के बाद एक यानी लगततार 2 बार जीते,1990 में और 1995 में, अपनी काम की ताकत दबंगई के चलते धीरे धीरे 1996 में लोकसभा का टिकट मिला और पूर्व सांसद सहाबुद्दीन की जीत हुई।लालू प्रसाद यादव की पाटी राषटीय जनता दल की सरकार बनी,फिर क्या नाम दबंगई सरकार तीनो से इन्हें फायदा मिला। ऐसे चलते रहे हुकूमत पूरे बिहार पर 4 बार सांसद 2 बार बिधायक रहे।

ऐसा नही बिल्कुल नहि की डॉ मो0 सहाबुद्दीन साहब ने सिवान के लिये काम नही किया,इनका ही देन से इंजीनियरिंग कॉलेज, z इस्लामिया कॉलेज ,dav सदर अस्पताल ओवर ब्रिज आदि बहुत अच्छे अच्छे काम भी किये है।आज भी सिवान में साहेब का मतलब डॉ मोहम्द सहाबुद्दीन व उनके परिवार को प्यार से बोला जाता है, इनके नाम पर राजनीति भी होते आई है।यहाँ तक कि विरोधी भी डॉ मोहम्द सहाबुद्दीन के कामो को सराहना किया है,खास bjp mlc टुन्ना पांडेय ने कई बार सोशल मीडिया पर आ कर बोल चुके है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *