गोपालगंज बड़ी खबर बिहार लेटेस्ट न्यूज़ सिवान

वैशाली की गुलनाज को न्याय दिलाने के लिए बड़हरिया में निकाला कैंडल मार्च

0Shares

वैशाली की गुलनाज को न्याय दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च

सिवान जिले के बड़हरिया में वैशाली की गुलनाज खातून को न्याय दिलाने के लिए बड़हरिया में सोमवार की शाम कैंडल मार्च निकाल विरोध-प्रदर्शन किया गया। लड़की को न्याय देने की मांग करते हुए घटना में शामिल सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की गई। मालूम हो कि वैशाली जिले में गुलनाज नाम की लड़की को बदमाशों ने जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। संयोजक ने सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा कहां गया। वहीं, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से सवाल करते हुए कहा कि आप चुप क्यों हैं।

मार्च में शामिल लोगों ने कहा कि वैशाली जिले की रहने वाली लड़की गुलनाज़ खातून को शादी से इंकार करने पर तीन युवकों ने अपने साथियों के साथ मिलकर 30 अक्टूबर को मिट्टी तेल छिड़क कर जला डाला था। वह रविवार की रात 12 बजे जिंदगी की जंग हार गई। लेकिन, अपराधी खुल्लम खुल्ला अभी भी आज़ाद घूम रहे हैं। उन अपराधियों को संरक्षण कौन दे रहा है और उनकी गिरफ़्तारी अभी तक क्यों नहीं हो रही है।

बढहरिया में केंडल मार्च में ये भी कहा गया कि,सरकार पुलिस प्रशासन के साथ मीडिया भी इस मुद्दे को दबाना चाहती थी।गुलनाज की माँ भी रॉड पर अनशन पर बैठी थी ताकि पुलिस करवाही कर सके।पर कोई अशर न होते देश देश भर में गुलनाज के लिये आवाज़ उठ रहे है,हम आपको बताते चले कि गाँव के ही चंदन कुमार राय उसका भाई मिल कर गुलनाज के साथ छेड़खानी, जबदस्ती करते थे।एक दिन जब गुलनाज उसकी बहन गुलशन जब घर के कूड़ा फेकने घर के पीछे गई, धात लगाए चंदन उसका भाई अचानक आ धमका गुलनाज गुलशन दोनों बहन के साथ जबर्दस्ती करने लगे,जिसका बिरोध जब गुलनाज गुलशन की तब किरासन तेल डाल कर आग लगा दिया।छोटी बहन आवाज़ लगाई जिसके पास के ग्रामीणों ने आग बुझा कर हॉस्पिटल ले गए,जहा एक बहन की मौत हो गई थी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *