बड़ी खबर-अब ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से मंगवा सकते हैं शराब

0Shares

आपको बता दें कि भारत का एल्कोहॉल मार्केट बहुत बड़ा है अभी भारत का अल्कोहल मार्केट 27.2 अरब डॉलर का है, तो जाहिर है कि फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को इसमें काफी फायदा नजर आ रहा है, पश्चिम बंगाल और ओडिशा की सरकारों का कहना है कि फ्लिपकार्ट Diageo की हिस्सेदारी वाले एल्कोहॉल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिपबार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है।

नई दिल्ली

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) शराब की डिलीवरी के कारोबार में उतरने की तैयारी में लगी है। इसके लिए उसने एक स्टार्टअप से हाथ भी मिलाया है, जिसमें शराब बनाने वाली बहुत बड़ी कंपनी Diageo की हिस्सेदारी भी शामिल है, शुरुआत में दो भारतीय शहरों में एल्कोहॉल की डिलीवरी करने की योजना बनाई गई है, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक उसने इस बारे में सरकार के पत्रों को देखा है, इससे पहले ऐमजॉन ने भी देश में शराब की डिलीवरी में उतरने का फैसला किया था,

कैसे काम करेगी व्यवस्था

राज्य सरकारों के पत्रों के मुताबिक फ्लिपकार्ट के ग्राहक इस दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर हिपबार के ऐप को एक्सेस करने की अनुमति होगी। एक सूत्र ने बताया कि इस व्यवस्था के मुताबिक फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को अपने पसंदीदा शराब का ऑर्डर देने की अनुमति होगी जिसे हिपबार रिटेल आउटलेट से कलेक्ट करने के बाद डिलीवर करेगी,आपको बता दें कि कोरोना से भी बढ़ेगी होम डिलीवरी की मांग हिपबार में Diageo India की 26 फीसदी हिस्सेदारी रखी है। इस बारे में फ्लिपकार्ट ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, इससे पहले जून में खबर आई थी कि ऐमजॉन ने पश्चिम बंगाल में शराब डिलीवर करने के लिए अनुमति ले ली है। देश की दो टॉप फूड डिलीवरी स्टार्टअप स्विगी और जोमैटो ने कुछ शहरों में शराब की डिलीवरी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग से बाहर कम निकल रहे हैं जिससे घर पर शराब की आपूर्ति की मांग बढ़ गई है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *