देश पॉपुलर ख़बरें बड़ी खबर

देश के 24जवान शहीद, PM-CM से लेकर गृहमंत्री तक चुनाव प्रचार में व्यस्त, देश की चिंता किसे?

0Shares

पूरा देश इस खबर से दुखित है लेकिन सवाल है कि इस जघन्य कांड की जिम्मेवारी किसकी है ?

जब से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तब से सरकार को सिर्फ चुनाव चुनाव और चुनाव की ही चिंता लगी हुई है। आज देश में एक ऐसी सरकार बनी हुई है जो साल के 365 दिन और दिन के 24 घंटे बस चुनाव की चिंता में ही व्यस्त रहती है।

देश के प्रधानमंत्री हो, गृहमंत्री हो या राज्यों के मुख्यमंत्री हो, चुनाव प्रचार को ही अपना मुख्य काम समझते हैं।

देश के बाकी समस्याओं की ओर ध्यान किसी का नहीं है। देश घनघोर बेरोजगारी और कमरतोड़ महंगाई से जूझ रहा है लेकिन हमारी सरकार है कि चुनाव में ही व्यस्त है।

चुनाव प्रचार ही हमारे देश के प्रधानमंत्री का प्रमुख दायित्व हो गया है. चुनाव जीतना ही एकमेव लक्ष्य निर्धारित हो गया है।

जहां जीत गए वहां ठीक, जहां नहीं जीते, वहां पर विधायकों को तोड़ कर, खरीद फरोख्त कर सरकार बनाना है। जहां विधायक नहीं खरीद पाओ, वहां राज्यपाल का दुरुपयोग कर सरकार को अस्थिर कर दो।

जहां शुरु से ही जीतने की संभावना नजर नहीं आ रही हो, वहां ईवीएम का दुरुपयोग करो। उदाहरणों की कोई कमी नहीं है। देश ने शायद ऐसा पहला प्रधानमंत्री और गृहमंत्री देखा है, जो पूरे देश की चिंता छोड़ कर सिर्फ चुनाव की ही चिंता करते नजर आ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। यहां के सीएम भूपेश बघेल हैं। यहां की जनता ने अपार बहुमत से उन्हें विजयी बनाया है। वह भी पिछले कई दिनों से प्रदेश का कामकाज छोड़ कर असम में पार्टी को जीताने के अभियान में जुटे हुए हैं।

इस घटना को बीते 22 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ट्वीटर हैंडल सिर्फ चुनावी रैलियों से भरा पड़ा हुआ है और ये दर्दनाक घटना अनुपस्थित है।

मीडिया का चरित्र भी इसमें सामने आ गया है. आज अगर छत्तीसगढ़ में चुनाव होता तो मीडिया भी वहां पर पीपली लाइव कर रहा होता !

ऐसे माहौल की कीमत आज देश के बहादुर जवानों को चुकानी पड़ी और 24 जवानों की शहादत पर पूरा देश गमगीन है। आज पूरा देश का एक ही सवाल पूछ रहा है कि क्या प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए चुनाव ही सर्वोपरी है ?

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *