दरभंगा एयरपोर्ट से 25 से उडेगी विमान,गोपालगंज सबेया की चर्चा तक नही?

0Shares

दरभंगा एयरपोर्ट से अब उड़ेगी विमान,वही गोपालगंज के सबेया का चर्चा तक नही।

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से एक अच्छी खबर है। जहाँ अब विमान की आवागमन होगी। बताया जाता है कि 25 अक्टूबर से चालू होने वाला है।जो पहले 3 बड़े शहरों से जोड़ेगी। जो दिल्ली बेंगलुरु, एवमं मुम्बई जैसे शहरों से जोड़ा जाएगा।हवाई सफर करने वाले के लिये एक अच्छी खबर है,खास तौर पे मिथलांचल,उत्तर बिहार वालो के लिये। पहले सभी हवाई यात्री को पटना आना जाना पड़ता था। पर अब अच्छा सलूहियत होने वाली है।साथ दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हो जाने से रोजगार भी उतपन्न होने वाली है। वही बात की जाय विमान के रूटीन पर तो। सबसे पहले बेंगलुरु से उड़ान भर कर दरभंगा 11,14 पर पहुँचेगी, आधा घण्टे बाद फिर बेंगलुरु के लिये उड़ान भरेगी। दूसरी विमान दिल्ली से फ्लाइट आएगी समय 12:10 में। वापस 30 मिनट बाद मुम्बई के लिये उड़ान भरेगी। तीसरी यानी आखरी विमान भी शाम 4 बजे दिल्ली से फ्लाइट आएगी,फिर 1/2घंटे बाद दिल्ली के लिये उड़ान भरेगी।

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट
हम आपको बताते चले कि बिहार में एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी है।जो बिहार के गया जिले में है।कोरोना संक्रमण के वहज बिदेशो में फंसे बिहारियों को दिल्ली के बाद यहाँ लाया जा रहा है। और यहाँ 7 दिन से 14 दिन तक कोरोनटाइन किया जा रहा है। विमानों की आवागमन से बाजार में भी रौनक है।आस पास के होटल समेत कई रोजगार भी उत्पन्न हुई है।

गोपालगंज सबेया
वही बात की जाय गोपालगंज सबेया हवाई अड्डा की तो बिहार के सबसे बड़े एयरपोर्ट हो सकती है। गोपालगंज सिवान वाशियो ने बहुत आश लगा कर रहती है।कि कोई नेता रहनुमा बन कर आये इस पर आवाज़ बुलंद करे। पर ऐसे होता है बस एलेक्शन के समय तक बस। जब दरभंगा एयरपोर्ट बन कर चालू हो सकता है। लेकिन सबेया एयरपोर्ट नही। जबकि दरभंगा गया पटना ही नही पूरे बिहार में सबसे ज्यादा खाड़ी देशों में कामगार गोपालगंज सबेया एयरपोर्ट के आस पास जिले के लोग है। बिदेशी मुद्रा भी यही आती है।उसके बावजूद दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने वाला है।पर सबेया का नाम तक नही
जागरूक करना अच्छी कदम भी है। आस पास के लोगो समेत आस पास जिला भी विकसित करेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *