चर्चा में रहने वाले स्वामी अग्निवेश जी का हुवा निधन,81 वर्ष के थे।

0Shares

चर्चा में रहने वाले स्वामी अग्निवेश जी का हुवा निधन,81 वर्ष के थे।

दिल्ली :- श्री स्वामी अग्निवेश जी का हुआ निधन, जिनकी आयु 81 वर्ष के थे।निधन के कारण बताया जाता है,की कुछ दिन से लिवर जैसे गम्भीर बीमार से जूझ रहे थे। लिबर सिरोसीस के पीड़ित थे स्वामी अग्निवेश।जिनका इलाज पिछले कुछ महीने से इंस्टिट्यूट of लिबर अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल की ओर से बताया कि शाम 6:30 में स्वामी अग्निवेश जी ने आखरी सास ली।स्वामी अग्निवेश जी के फेसबुक पेज से पोस्ट के दौरा बताया गया कि,आज शनिवार के 11 बजे से 2 बजे तक, अंतिम दर्शन के लिये,दिल्ली के 7 जंतर मंतर रोड के पास उनके कार्यालय पर पार्थिक शरीर रखा जाएगा शाम 4 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

स्वामी अग्निवेश जी के जीवन पर
हम आपको बताते चले कि,2011 में महंगाई के खिलाफ जंतर मंतर पर हुए आंदोलन अनशन में अन्ना हजारे के टीम में शामिल थे स्वामी अग्निवेश, केजरीवाल आदि। इस महंगाई का आंदोलन अनशन दूर दूर तक सुनाई देती थी। सरकार को झुकना पड़ा था। यहाँ तक कि वह आंदोलन ने सरकार बदल दी।जो काग्रेस की थी।यही नही उसी असनश से एक नाम केजरीवाल भी निकला जो आज दिल्ली के मुख्यमंत्री भी है। एक इंटवुव मे दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल पर आरोप लगाए थे।कि केजरीवाल चाहते थे के अनशन को सफल बनाने के लिये अन्ना हज़ारे की मौत हो जाय।

स्वामी अग्निवेश शिक्षा मंत्री भी रह चुके है
हरियाणा सरकार में एक बार 1977 में बिधायक भी रहे है।उसी सरकार में शिक्षा मंत्री का भी पद मिला था। हम आपको ये भी बताते चले कि इनका खुद संगठन भी बनाया था । वही बात करे रीयलिटी शो big boss में भी इनकी इंट्री हो चुकी है।जहाँ स्वामी अग्निवेश जी ने 3 दिन के लिये बिग बॉस में भी रह चुके है। स्वामी जी हमेसा किसी न किसी मुद्दे पर चर्चित रहे है।। राजनीतिक पार्टियों ने भी अग्निवेश स्वामी के मौत पर श्रद्धांजलि दी।वही राहुल गाँधी ने भी कहा कि बंधुआ मुक्ति मोर्चा के संस्थापक और आर्य समाज के क्रांतिकारी नेता स्वामी अग्निवेश जी का आज निधन हो गया।
स्वामी जी का निधन आर्य समाज सहित पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *