गोपालगंज:-महावीरी आखडा व मुहर्रम आखडा पर लगा रोक,जानिए क्या है वजह

0Shares

गोपालगंज:-महावीरी आखडा व मुहर्रम आखडा पर लगा रोक, खुले रहेगी पूरा पढ़े

गोपालगंज:-बुधवार को गोपालगंज कलेक्ट्रेट में धार्मिक त्यौहार को देखते हुये जिलाधिकारी ने किया प्रेस वार्ता।
जिलाधिकारी श्री अरशद अजीज ने कहा मुहर्रम व महावीरी आखडा के लिये नही दी जाएगी इजाजत, कोरोना संक्रमण माहमारी को देखते हुये ये लिया गया फैसला। धार्मिक मुहर्रम व महाबीरी आखडा पर लाइसेंस न देने के की बात। प्रेस वार्ता में गोपालगंज एस पी मनोज कुमार ने भी कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते किसी भी धार्मिक आयोजन पर या अन्य आयोजन पर रहेगा पूर्ण रूप से रोक। साथ ही सभी गोपालगंज थाना अध्यक्ष व पुलिस आला अधिकारियों को दी गई है पूरा जानकारी।

लोकडौन में कुछ संशोधन
गोपालगंज एस पी श्री मनोज कुमार ने कहा कि कोरोनो जैसे महामारी को देखते हुये पूरे गोपालगंज में लोकडौन में कुछ किये गए है संशोधन।आज से सुबह के 6 बजे से 10 बजे तक मांस,मछली,व सब्जी की दुकानें खोले जाने की अनुमति है।पर ठेले गाड़ी आदि पर घुमा कर सब्जी फल जैसे के लिये अनुमति नहीं दी गई है। पर बेच सकते है एक जगह पर। साथ ही गोपालगंज एस पी ने कहा कि दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सभी दुकान खोलने को दी गई है अनुमति। दुकानदार वाले पर दिये गए नियम को ठीक से पालन न करने वाले पर होगी कड़ी करवाही। साथ ही कहा कि माक्स व दूरी बनानां सभी लोगो और अनिवार्य होगा।

गोपालगंज बाढ़ प्रभावित लोगों को मिलेंगे राशि
गोपालगंज के पूरे 92,873 बाढ़ पीड़ित लोगों को दिया जाएगा 6,000 की राशि जो सीधे बाढ़ पीड़ित के बैक खाते में आएगी। गोपालगंज DM श्री अरशद अजीज ने कहा सभी बाढ़ से प्रभावित लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। जानकारी देते हुये कहा कि 31 ऐसे पंचायत है जो पूरा बाढ़ से प्रभावित हैं व 35 पंचायत हैं जो आंशिक रूप से प्रभावित है।गोपालगंज जिले के कुल 201 गाँव के 3,90,067 की आबादी प्रभावित हुई है। जिसमें से 49 हज़ार 604 बाढ़ से प्रभावित लोगों के खाते में 6 हज़ार की राशि भेजने का कार्य पूरा हो गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *