गोपालगंज: पहले अप्रोच पथ हुआ था ध्वस्त।आज नीतीश कुमार करेंगे उद्धघाटन बंगरा घाट महासेतु

0Shares

गोपालगंज:- जिले के बंगरा घाट महासेतु को बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार उद्धघाटन करने से पहले अप्रोच पथ पुल से 50 मीटर के दायरे में टूट गया था,इस महासेतु पुल को मुख्यमंत्री उद्धघाटन करने वाले है आज। पता लगते ही बिहार पुल निर्माण निगम अपने टीम के साथ पहुँचे।व फिर से धवस्त अप्रोच पथ को दुबारा से निर्माण कार्य पूरा किया गया। यह बंगरा महासेतु अप्रोच पथ जो टूटा था वह सारण पानापुर के सतजोड़ा बाजार पे पास ही था। कल फिलहाल काम जोड़ो से सेकड़ो कामगार 2 jcb के साथ पूरा कर लिया गया।

हम आपको बताते चले जो नेपाल से आये पानी गोपालगंज में अलग अलग सात जगह जो बाँध टूटा था वही बाढ की पानी के दबाव से बंगरा महासेतु से पाँच किलोमीटर पहले अप्रोच पथ करीब 10 से 12 दिन पहले टूट गया था । अब जैसे जानकारी आला अधिकारी को लगी इस धवस्त अप्रोच को बनाने में लग गई थी। इसकी पूरी जानकारी देते हुए बिहार निमार्ण पुल के डिप्टी चिफ़ इंजियर साकिर अली के कहा कि इस अप्रोच पथ में लगे घटिया समान नही लगा है इसमे लगी मेटेरियल अच्छी क्वालिटी की है।बारिश ज्यादा व बाढ के पानी के दबाव से कभी कभी ऐसे हो जाते है। उन्हों ने कहा कि जल्द निर्माण का कार्य खत्म हो जाएगा। कल उद्धघाटन से पहले फिर से निमार्ण हो जाएगा

हम आपको बताते चले ये अप्रोच पथ सारण छपरा तरफ 11 किलोमीटर मजफ्फरपुर के तरफ आठ किलो मीटर लम्बा अप्रोच पथ का निर्माण हुवा है इसकी लागत 509 करोड़ से निमार्ण हुवा है इस महासेतु पुल बनाने में लागभग 6 साल से ज्यादा समय व 1509 मीटर लम्बा ये महासेतु है, हम आपको बताते चले आज बिहार के मुख्यमंत्री वीडियो कॉम्फ्रेन्शन के जरिये इसका उद्धघाटन करेंगे। आम लोगो के लिये बंगरा घाट महासेतु स्वत्रंता दिवस से ठीक 3 दिन पहले खोला जाएगा। इसको चालू हो जाने से 6 जिला के लागभग 8 लाख आम लोगो के लिये सहूलियत होगी। उद्धघाटन में गोपालगंज ,सारण चंपारण छपरा के जिला अधिकारी रहेंगे। इसका शिलान्यास 2014 को नीतीश कुमार दौरा किया गया था जो आज बन कर तैयार है।

हम आपको बताते चले गोपालगंज के सतर घाट पुल जो 15 जून को श्री नीतीश कुमार किये थे।जो 15 दिन बाद ही उसका अप्रोच पथ टूट गया था,जिस पर बिहार सरकार की बहुत किरकिरी होइ थी। पूरे मीडिया में छाया रहा सत्तर घाट पुल की चर्चा। अब इस बंगरा घाट महासेतु को उद्धघाटन से पहले ध्वस्त होने के बाद फिर से निर्माण किया गया है।

गोपालगंज – बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच पथ उद्घाटन से पहले ही हो गया था ध्वस्त। महासेतु से करीब 5 किलोमीटर पहले छपरा के पानापुर के सतजोड़ा में एक सप्ताह पहले हुआ था ध्वस्त। रिपेयरिंग का कार्य युद्धस्तर पर जारी । निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर बड़ा सवाल। 509 करोड़ की लागत से बना है बंगरा घाट मेगा ब्रिज। एआज सीएम को इस मेगा ब्रिज का करना है उद्घाटन।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *